MP Police में कॉन्स्टेबल की पोस्ट पर हो रही हैं भर्तियां

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

भोपाल. हो सकता है मध्यप्रदेश पुलिस आपकी प्रतीक्षा में हो. हो सकता है कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करें और आप सफल रहें. और हो तो ये भी सकता है कि आगे चल कर आप नाम कमाएं अपने काम से और लगातार पदोन्नति की सीढ़ियां चढ़ें. इसलिए ईश्वर ने जो भी अवसर आपको दिया है समझिये इसी से आपका रास्ता निकलना है.

चार फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन 

मध्य्प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए अंतिम तिथि 4 फरवरी निर्धारित की गई है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेश बोर्ड (MPPEB) को इन भर्तियों का दायित्व सौंपा गया है और बोर्ड की तरफ से इस भर्ती के माध्यम से कुल 4000 कॉन्स्टेबल के पदों पर नियुक्तियां की जाने वाली हैं. पिछले चार दिनों से ये भर्तियां प्रारम्भ हो चुकी हैं और अगले पंद्रह दिन और चलनी हैं.

वेबसाइट पर जा कर करें आवेदन

यदि यह जानकारी आपको न मिली हो या आपने अब तक आवेदन न किया हो तो अब आप विलम्ब न करें. आप मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ऑफिशियल वेबसाइट http://peb.mp.gov.in पर जाकर 4 फरवरी के पहले तक आवेदन कर सकते हैं. किस तरह से आवेदन करना है इसके सभी चरण बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रस्तुत किये गए हैं.

अधिकतम और कम से कम आयु सीमा

आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी और चाहिए और अधिकतम आयु सीमा की बात करें तो 33 वर्ष से अधिक आयु के लोग आवेदन नहीं कर सकते. अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है जो कि अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के लिए निर्धारित की गई है.

चयन के विभिन्न चरण

चयन की प्रक्रिया चयन के चरणों हे हो कर गुजरती है. इस लिए इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परिक्षा से प्रारम्भ होगा और फिजिकल फिटनेस एक्ज़ाम, मेडिकल टेस्ट और अंत में डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के साथ सम्पन्न हो जायेगा. अधिक जानकारी के लिए आवेदक को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

आवेदन इस तरह करें:

1- सबसे पहले आवेदन के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
2- इस ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
3- लिंक खुलने पर उसमे अपना पर्सनल डिटेल्स भर कर सबमिट करें.
4- इसके बाद फॉर्म की फीस भरें और सबमिट कर दें.
5- चाहें तो फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास आगे कभी जरूरत के लिए रख लें.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति