आ गई बाज़ार में गुड़ की चॉकलेट, टेस्ट में लाजवाब और बढ़ाएगी इम्यूनिटी 

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

ये खबर चॉकलेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी से कम नहीं है. अब आप दिल खोल कर खा सकते हैं चॉकलेट. चॉकलेट खाने से अब आपको डरने की जरूरत नहीं बल्कि अब चाकलेट से आपको स्वाद भी मिलेगा और स्वास्थ्य भी. आपके लिए ये है एक खास किस्म की चाकलेट जो बनी है गुड़ से जिसे कह सकते हैं जैगरी चॉकलेट.

नई तकनीक हुई है इस्तेमाल 

नई तकनीक बनी है खुशखबरी उनके लिये जिनको चाकलेट खाना पसंद है. अब हम खुद भी खा सकते हैं चॉकलेट और अपने बच्चों को भी खिला सकते हैं बिना किसी भय के. कारण ये हैं कि राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने आपके लिए विशेष रूप से बनाई है एक स्वादिष्ट चॉकलेट. अन्तर बस जरा सा है जो बड़ा अन्तर है और वो ये है कि ये चॉकलेट अब गुड़ से बनेगी जो न केवल स्वाद में जायकेदार होगी, अपितु स्वास्थ्य के लिये काफी अच्छी होगी. इस चॉकलेट से आपकी भूख भाग जायेगी और आपकी बीमारियां भी रुक नहीं पायेंगी.

ये है इम्युनिटी चॉकलेट 

ये ख़ास चॉकलेट गुड़ की बनी हुई है और आप इसे इम्युनिटी चॉकलेट भी कह सकते हैं. दुनिया में पहली बार ये भारत में निर्मित हो रही है. भारत में पहले भी वर्ष 2015 में ऐसी ही एक गुड़ की चॉकलेट बनी थी जो शुगर के रोगियों के लिए खास तौर पर नागपुर आईआईटी द्वारा तैयार की गई थी. ये नई इम्युनिटी चॉकलेट अब सबके लिए है.  राष्ट्रीय शर्करा संस्थान इम्युनिटी को सशक्त करने वाली इस गुड़ से तैयार चॉकलेट को शीघ्र ही बाजार में उतारने वाली है.

निर्माण कर रही है बिस्कुट कम्पनी 

इस विशेष चॉकलेट के निर्माण के लिये राष्ट्रीय शर्करा संस्थान की बात एक बड़ी बिस्किट कंपनी से चल रही है जो इस चॉकलेट के निर्माण की जिम्मेदारी लेने वाली है. संस्थान का कहना है कि गुड़ एक मूल्यवर्धक उत्पाद है जिसे आज के कोरोना काल वाले दौर में बड़ी जरूरत है, इसलिये इसका इस्तेमाल करके इम्युनिटी मजबूत करने वाली ये चॉकलेट बनाई जा रही है.