Rishabh Pant करेंगे उत्तराखंड आपदा में लोगों के प्राण बचाने वालों की आर्थिक मदद

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

 

भारत की इंग्लैंड के साथ क्रिकेट शृंखला चल रही है.. पहला मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जा रहा है. ऋषभ पंत इंडियन इलेवन में हैं जो बल्लेबाज़ विकेटकीपर की दुहरी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं. उधर दक्षिण भारत में भारतीय टीम क्रिकेट खेल रही थी और इधर उत्तरखंड में प्राकृतिक आपदा ने अपनी वक्र दृश्य डाली और जम कर तबाही मचाही. ऐसे अपने गृहप्रदेश से दूर होते हुए और क्रिकेट में व्यस्त रहते हुए भी ऋषभ पंत को अपना मानवीय कर्तव्य याद रहा जो प्रशंसनीय है.

प्राणरक्षकों के लिए की घोषणा

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से आई तबाही से उबरने में प्रदेश को काफी समय लग सकता है. स्थिति ये है की अभी भी इस तबाही के शिकार हुए डेढ़ सौ से ज्यादा लोग यहां फंसे हुए हैं और कुछ लोगों की जान जाने का भी समाचार मिला है. ऐसे में एनडीआरएफ, एसटीएफ और आर्मी के जवानों ने जान पर खेल कर लोगों की जान बचाने की कोशिश की है और ये कोशिश अभी भी जारी है. ऐसे में ऋषभ पंत ने इन प्राणरक्षक लोगों के लिए ही एक बड़ी घोषणा की है.

अपनी मैच फीस डोनेट करेंगे रिषभ

भारत के स्टार बल्लेबाज रिषभ पंत ने उत्तराखंड तबाही के दौरान लोगों की जान बचाने वालों की प्रशंसा की है और उनको लेकर एक बड़ी घोषणा भी की है. ऋषभ ने कहा है की वे अपनी मैच फीस उन लोगों के लिए डोनेट करेंगे, जिन्होंने इस आपदा के दौरान सैकड़ों लोगों की जान बचाई है. इतना ही नहीं पंत ने ये भी कहा है कि वे दूसरों से भी इस उद्देश्य से समर्थन की मांग करेंगे और उन जवानों की मदद करेंगे, जिन्होंने रविवार को चमोली में आई इस आपदा के समय सैकड़ों लोगों के प्राण बचाये हैं.

ट्वीट किया पंत ने

ऋषभ पंत ने अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड में आई आपदा पर गहरी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, “उत्तराखंड में जान गंवाने वालों के लिए उनके मन में गहरा दुख है. मैं प्राण रक्षा के प्रयास में जुटे लोगों के लिए मैं अपनी मैच फीस का दान करना चाहूंगा और अधिक लोगों से मदद करने का आग्रह भी करूंगा.” फिलहाल इंग्लैण्ड के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत भारत भूमि पर अपने प्रथम शतक से चूक गए परन्तु उन्होंने 91 रनों की तेज पारी खेलकर टीम इंडिया को परेशानी से बचाने में अहम् योगदान दिया और पांचवें विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा के 73 रनों के साथ मिल कर टीम के लिए 119 रन जोड़े.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति