Online बिल्ली खरीदते समय सावधान, हो सकता है आपके घर आ जाए बाघ का बच्चा !

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
आप खरीदें कुछ और आपको मिले कुछ, तो बुरा भी लग सकता है और आपको गुस्सा भी हो सकता है. लेकिन इस सच्ची कहानी में जब ऐसा हुआ तो खरीदने वाले को न दुःख हुआ न गुस्सा आया. उसे अचरज अवश्य हुआ इस कमाल की डील पर. बिल्ली की कीमत पर बाघ मिले तो इससे अच्छी डील वैसे भी क्या हो सकती है..

ऑनलाइन शॉपिंग ने दिया सरप्राइज़ गिफ्ट

ये खबर हैरान करती है मगर ये भी बताती है कि ऐसा भी होता है. एक पति-पत्नी दंपती ऑनलाइन शॉपिंग के बड़े शौक़ीन हैं, उनको साथ हुआ है ऐसा. उनको एक शानदार सरप्राइज़ मिला है. लेकिन हंस कर ये दम्पति कहते हैं कि अब तो हमने जीवन में कभी कुछ भी कैश पेमेन्ट से न खरीदने की कसम खाई है और ये दृढ निश्चय किया है कि अब जो भी खरीदेंगे ऑनलाइन ही खरीदेंगे. हो सकता है पति पत्नी की इस जोड़ी को ये उम्मीद जो कि अब वे सुई का आर्डर करेंगे तो उनके घर पर हाथी की डिलीवरी होगी.

ये पति-पत्नी फ्रांस में रहते हैं

फ्रांस के रहने वाले ये पति-पत्नी ऑनलाइन डिलीवरी के नए ब्रांड एम्बेसेडर बन गए हैं. इनको अपनी ऑनलाइन खरीदारी के शौक का पुरस्कार भी मिल गया है. हुआ ये कि इन्होने देखा कि 5 लाख 19 हजार में ऑनलाइन बिल्ली बिक रही है तो इनका दिल उस पर आ गया. उसके बाद तो चट आर्डर पट डिलीवरी भी हो गई.

सरप्राइज़ था बॉक्स के अंदर

भरपूर ख़ुशी के साथ जब इस पति पत्नी ने इस डिलीवरी को रिसीव किया तो उनको बहुत ख़ुशी हुई. उन्होंने डिलीवरी बॉय को अच्छी टिप भी दी और जल्दी से बॉक्स उठाया और बेड रूम में ले आये. उनको लगा कि बॉक्स कुछ अधिक भारी था. इस बात को नज़रअंदाज़ करके इस बिल्ली-लवर पति-पत्नी ने बिस्तर पर डिलीवरी बॉक्स को रख कर उसे बड़े प्यार से अनपैक किया तो अंदर उनको जो नज़र आया उसे देख कर उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा. बॉक्स में बिल्ली तो बिलकुल नहीं थी बल्कि एक जानवर था जो बिल्ली जैसा ही दिखता था पर बिल्ली से कहीं अधिक खाया पीया तगड़ा और हृष्ट-पुष्ट दिख रहा था.

पुलिस से किया सम्पर्क

ये दोनों ठहरे सभ्य देश के शरीफ दम्पति. अविलम्ब पुलिस से सम्पर्क किया ताकि ये सुनिश्चित कर सकें कि वे कुछ गलत न कर रहे हों, और उनसे कोई राष्ट्रीय नियम क़ानून न टूट रहा हो. इसके पहले उन्होंने अपने पड़ोसियों को बुला कर भी उनसे यही पूछा कि ये अजीब सी बिल्ली कौन सी ब्रीड की है? जब पुलिस आई तो उन्होंने बताया कि ये पशु जो उनको डिलीवर किया गया है, बिल्ली नहीं एक बाघ है. इसके बाद देश के क़ानून का पालन करते हुए इस दम्पति को अपना खरीदा हुआ यह पालतू पशु सरकार को सौंपना पड़ा क्योंकि फ्रांस में भी बाघ एक संरक्षित पशु है जिसकी सुरक्षा का दायित्व सरकार ने अपने हाथ में लिया है.