Rajiv Kapoor Demise: ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

 

बॉलीवुड अभिनेता राजीव कपूर (Rajive Kapoor) का निधन हो गया है. रोज की तरह आज भी वे चेम्बूर स्थित अपने आवास में दोपहर के संगीत का आनंद ले रहे थे कि अचानक उनके सीने में दर्द होने लगा. घर पर रखी कुछ दवायें लेने पर फायदा नहीं हुआ और उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई.

तुरंत ले गये अस्पताल

दवाई खाने के बाद भी राजीव कपूर के सीने में दर्द की शिकायत औऱ भी बढ़ने लगी तो परिजनों ने उनको अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ली और उनको अविलंब पास के अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अस्पताल पहुँचते पहुँचते बहुत देर हो गई क्योंकि तब तक राजीव ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. इनलैक्स अस्पताल ने डॉक्टर्स ने उनके निधन की सूचना दी.

रणधीर कपूर ने दी जानकारी

रणधीर कपूर ने यह दुखद समाचार मीडिया के साथ साझा करते हुए बताया कि राजीव कपूर ने करीब एक बजे अपनी अंतिम सांस ली. रणधीर कपूर ने बताया कि राजीव कपूर को भर्ती करने के पहले ही इनलैक्स अस्पताल के डॉक्टर्स ने उनका चेकअप करके उन्हें मृत घोषित कर दिया था. रणधीर ने कहा कि हमें अफसोस है कि हम उन्हें बचा नहीं सके. फिलहाल हम उन्हें घर ले जा रहे हैं और शाम को चेम्बूर स्थित शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.
ज़रूर पढ़ें: सेहत के सूत्र: बचपन से ही जमने लगता है कोलेस्ट्राल शरीर में लेकिन ऐसे बच सकते हैं हार्ट अटैक से

पिछले वर्ष ऋषि कपूर ने अलविदा कहा था

एक साल के भीतर लगातार ये दूसरी मौत है कपूर खानदान में. अभी पिछले साल ही ऋषि कपूर की कैंसर से मृत्यू हो गई थी. कपूर परिवार उस दुख से अभी उबर भी नहीं पाया था कि अब फिर से कपूर फैमिली को दुख की इस घड़ी का सामना करना पड़ा है.

राज कपूर के तीसरे बेटे थे राजीव

सुप्रसिद्ध वेटरन हिन्दी सिनेमा के बड़े कलाकार राज कपूर के तीन बेटों – ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर, में सबसे छोटे थे राजीव. राजीव कपूर को उनकी हिट फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के लिये जाना जाता है. राजीव कपूर की साल 2001 में आर्किटेक आरती सबरवाल से शादी हुई थी. किन्तु ये शादी चल न सकी और दोनों का तलाक हो गया. राजीव ने कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन ‘राम तेरी गंगा मैली’ के सिवा उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली.